Home / लाइफ स्टाइल / बुरा समय ये 4 काम करते ही शुरू हो जाता है – जानें और इससे बचें

बुरा समय ये 4 काम करते ही शुरू हो जाता है – जानें और इससे बचें

कई लोगों को कुछ बातों की आदत होती है, वही आदत धीरे-धीरे लत बन जाती है। मनुष्य को सामान्य लगने वाली कुछ आदतें भी आपके लिए कई लोगों को कुछ बातों की आदत होती है, वही आदत धीरे-धीरे लत बन जाती है। मनुष्य को सामान्य लगने वाली कुछ आदतें भी आपके लिए बुरा समय लेकर आ सकती है और आपके साथ-साथ परिवार का नाश कर सकती हैं। शुक्रनीति में 4 ऐसी ही कामों के बारे में बताया गया है, जिनसे हर किसी को दूर ही रहना चाहिए। ये काम करते ही किसी भी इंसान का बुरा समय शुरू हो सकता है।

ये भी पढ़ें: घर बैठे ये शानदार पार्ट-टाइम जॉब्स

अर्थ – पराई स्त्री से संबंध, परंपराओं के खिलाफ काम करना, मांसाहारी होना और झूठ बोलना। ये काम हमें विनाश की ओर ले जाते हैं।

पराई स्त्री से संबंध : जो मनुष्य किसी अन्य स्त्री से संबंध बनाता है, उसे राक्षस प्रवृत्ति का माना जाता है। यह आपके अच्छे कर्मों का फल आपको नहीं मिलने देता और बुरे समय का कारण बनता है।

परंपराएं न मानना : जो मनुष्य घर के नियम और परंपराओं का सम्मान नहीं करते, अंत में वही परिवार के विनाश का कारण बनते हैं। इसलिए घर की परंपराओं व नियम का पालन करते रहना चाहिए।

मांसाहारी होना : ग्रंथों में जीवों की हत्या करने की मनाही है। ऐसा करने वाले मनुष्य पर भगवान अप्रसन्न रहते हैं और उसे पूजा का फल भी नहीं मिलता।

ये भी पढ़ें: ये दस्ताबेज रखे साथ, सभी सरकारी काम होंगे आसान

झूठ बोलना : झूठ बोलने की आदत बहुत ही सामान्य लगती है, लेकिन यह आदत बर्बादी का कारण भी बन सकती है। झूठ बोलने से न सिर्फ आपको बल्कि आपके परिवार को भी दुखोँ और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

पराई स्त्री: जो मनुष्य किसी अन्य स्त्री के साथ संबंध बनाता है या इसके बारे में सोचता है उसे राक्षस प्रवृत्ति का माना जाता है या आपके अच्छे कर्मों का फल आपको नहीं मिलने देता और बुरे समय का कारण बनता है.

ये भी पढ़ें: रेल टिकट बुकिंग अब एटीएम के द्वारा भी संभव

परंपराएं ना मानना : कई लोग घर की घर की परंपरा वादी का पालन भी नहीं करते जो मनोज घर के नियम और परंपराओं परंपराओं का सम्मान नहीं करते अंत में वही परिवार के विनाश का कारण बनते हैं.

मांसाहारी होना : जीवो की हत्या करना या उनका सेवन करने की मनाही है ऐसा करने वाले मनुष्य पर भगवान अप्रसन्न रहते हैं और उसे उसकी पूजा अर्चना का भी फल नहीं मिलता यह आदत किसी भी परिवार का नाश कर सकती है.

ये भी पढ़ें: पुराने नोट रखना बना कानूनन जुर्म

झूठ बोलना: झूठ बोलने की आदत बड़ी सामान्य लगती है लेकिन यही आप की बर्बादी का कारण भी बन सकती है झूठ बोलने से ना कि सिर्फ आपको बल्कि आपके परिवार को भी दुख और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

आज की जानकारी में आपने जाना की कैसे इंसान यह चार काम करते ही बड़ी बड़ी समस्याओं का सामना करने को मजबूर हो जाता है और साथ में अपने परिवार के विनाश का कारण बनते हैं तो समय रहते खुद को संभाल ले.

ये भी पढ़ें: ये शानदार पार्ट टाइम जॉब्स, आपके लिए आसान टिप्स

ये भी पढ़ें: कुंवारे लड़कों को भाभियाँ ज्यादा पसंद आती है क्यों?

ये भी पढ़ें: स्वामी दयानंद सरस्वती एक महान पुरुष – लेटेस्ट जानकारी

ये भी पढ़ें:सूजी का हलवा बनाने की आसान विधि

ये भी पढ़ें:स्वामी विवेकानंद एक संत का जीवन सफर

About admin

आपने कीमती समय देकर ब्लॉग पढ़ा धन्यबाद, ये पोस्ट आपको पसंद आया हो तो शेयर करना न भूले, ताकि इसे ज्यादा से ज्यादा लोग पढ़ें, अपना विचार जरूर लिखे, इससे हमें और ज्यादा अच्छी और लेटेस्ट जानकारियाँ लिखने के लिए प्रेरित करेगा.

One comment

  1. http://www.freeprachar.com के द्वारा पूरी दुनिया में अपने बिज़नेस का प्रचार करें TOTALLY FREE

Leave a Reply