Home / टेक ज्ञान / 500 रु में आने वाला हैं 4G स्मार्टफोन, मात्र 60 रु में मिलेगी फ्री कालिंग और डाटा

500 रु में आने वाला हैं 4G स्मार्टफोन, मात्र 60 रु में मिलेगी फ्री कालिंग और डाटा

लेटेस्ट जानकारी: टेलिकॉम मार्केट में जियो फोन लॉन्चक होने के बाद से हर टेलीकॉम कंपनी हजार से 2000 रुपए इफेक्टिव कीमत वाले 4G Volte फीचर फोन लॉन्च करने में जुटे हैं। जब इसके बाद भी मनमुताबिक कस्टमर नहीं मिले तो अब कई टेलीकॉम कंपनियां 500 रुपए की कीमत वाले 4जी फोन लेकर बाजार में आने वाली हैं। यही नहीं इनके साथ सबसे सस्ते कॉलिंग और डेटा पैक भी मिलेंगे।

जियो फोन से बड़ी प्रतिस्पर्धा

जियो फोन, स्मारर्टफोन पसंद करने वाले यूजर्स को भले ही ज्याेदा आर्कषित न कर सका हो, लेकिन इस फोन के कारण सस्तेस 4जी फीचर फोन का नया वॉर चालू हो गया है। हाल ही में जियो ने अपने जियोफोन यूजर्स को सिर्फ 49 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का ऑफर दे डाला है। जिसके बाद से सभी मोबाइल ऑपरेटर्स के बीच हड़कंप मचा हुआ है। ऐसे में तमाम फीचर फोन यूजर्स अपनी कंपनी छोड़कर जियो में नंबर पोर्ट न कराएं इसके लिए वोडाफोन से लेकर एयरटेल तक सभी ने 60 से 70 रुपए वाले मंथली बंडल पैक के साथ करीब 500 रुपए कीमत वाले 4जी स्मानर्टफोन लॉन्च करने की कवायद शुरु कर दी है। देश की फेमस बिजनेस वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी है कि ये मोबाइल कंपनियां ये सबसे सस्तेर 4जी फोन और प्लावन लेकर जल्दी् ही बाजार में उतर सकती हैं, ताकि जियो के साथ चल रहे कांटे के मुकाबले में बढ़त बनाई जा सके।

एंड्रॉयड गो करेगा सपोर्ट

यह तो आपको पता ही होगा कि हाल ही में गूगल एंड्राएड के एंट्री लेवल OS वर्जन ‘एंड्रॉएड ओरियो गो’ लॉन्चा कर चुका है। ऐसे में माना जा रहा है कि ये सस्तेर 4जी फोन ‘एंड्रॉएड गो’ पर काम करेंगे। टेलीकॉम कंपनियों की इस पहल के कारण यूजर्स की चांदी होने वाली है, क्योंबकि उन्हें इतनी कम कीमत पर स्मािर्टफोन का मजा मिल सकेगा और बंडल पैक से उनका मंथली मोबाइल खर्च भी कम रहेगा।

वैसे बता दें कि 500 रुपए कीमत वाले इन 4जी स्माेर्टफोन्सब से टेलीकॉम कंपनियां खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में रहने वाने यूजर्स को पकड़ना चाहती हैं। इसके पीछे वजह यह है कि शहरी उपभोक्ताओं की जरूरतें गांव में रहने वाले यूजर से हमेशा ही ज्यावदा होती हैं। शहरी उपभोक्तान अपने फोन में बेहतरीन कैमरा, हाईस्पी ड परफॉर्मेंस समेत तमाम फीचर्स चाहता है और ये सबसे सस्ते स्मामर्टफोन उनकी जरूरतों के मुताबिक कुछ कमतर ही होंगे, लेकिन ग्रामीण उपभोक्ता इन सस्ते 4जी स्मार्टफोन्स को हाथों हाथ लेंगे।

source

About admin

आपने कीमती समय देकर ब्लॉग पढ़ा धन्यबाद, ये पोस्ट आपको पसंद आया हो तो शेयर करना न भूले, ताकि इसे ज्यादा से ज्यादा लोग पढ़ें, अपना विचार जरूर लिखे, इससे हमें और ज्यादा अच्छी और लेटेस्ट जानकारियाँ लिखने के लिए प्रेरित करेगा.

Check Also

facebook

जानकारी जरुरी है, फ़ेसबुक कॉन्टैक्ट नंबर ही नहीं आपके निजी मैसेज भी पढ़ता है!

फ़ेसबुक ने आम लोगों की चिंताएं बढ़ा दी है. डेटा लीक मामले के बाद लोग …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *