Home / लाइफ स्टाइल / एस डेनियल अब्राहम संघर्षपूर्ण सफल जीवन

एस डेनियल अब्राहम संघर्षपूर्ण सफल जीवन

एस डेनियल अब्राहम ने 1970 के दशक के अंत में स्लिम फ़ास्ट ड्रिंक्स अमेरिकी बाजार में उतारे। वजन कम करने के लिए बेताब ग्राहकों ने इन प्रोडक्ट्स को हाथोहाथ लिया और ये काफी लोकप्रिय हो गए। जब 2000 में यूनिलीवर ने इस कंपनी को 2.3 अरब डॉलर में खरीदा, तो अब्राहम अमीर बन गए।

 

इसके अलावा उन्होंने अपनी फार्मा कंपनी थॉमसन भी बेच दी, जिससे उन्हें 20 करोड़ डॉलर का लाभ हुआ। आज फ़ोर्ब्स की अमीरों की सूची में उनका नाम 764 वें स्थान पर हैं। उनके पास 1.7 अरब डॉलर की संपत्ति हैं और इसमें स्लिम फ़ास्ट का बहुत बड़ा योगदान हैं।

 

वजन कम करने वाले बाजार में स्लिम फ़ास्ट बहुत लोकप्रिय कंपनी हैं। इसके प्रोडक्ट दुनिया भर में बिकते हैं। इसके अलावा यह पोषण के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। जब 1948 में एस. डेनियल अब्राहम को अपने पिता से थॉमसन मेडिकल कंपनी विरासत में मिली थी, तो यह एक छोटी सी कंपनी थी।

 

वे कुछ अलग हटकर करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने 1977 में एक ऐसा प्रोडक्ट निकाला, जो आसानी से वजन कम करने का दावा और वादा करता था। इस ब्रांड का वादा इसके नाम में था : स्लिम फ़ास्ट यानी तेजी से दुबले बनो।

 

स्लिम फ़ास्ट का फार्मूला बहुत आसान हैं : शरीर जितनी कैलोरी खर्च करती हैं, उससे कम कैलोरी खाओ – पियो और शरीर को मजबूर करो कि वह अपने अन्दर जमा चर्बी में से कैलोरी निकाले और वजन कम करे। स्लिम – फ़ास्ट मील – रिप्लेसमेंट ड्रिंक्स निकालकर डेनियल अब्राहम ने वेट – लॉस उद्योग में क्रान्ति कर दी।

 

स्लिम फ़ास्ट शेक और डेक्साट्रिम जैसी दवाओं से कंपनी को काफी लोकप्रियता मिली। बाद में यह कंपनी ड्रिंक – पाउडर, रेडी टू ड्रिंक शेक, स्नेक बार और अन्य सामान भी बेचने लगी। एक समय तो ऐसा था, जब स्लिम फ़ास्ट ने वेट – लॉस उद्योग के 50 प्रतिशत हिंस्से पर कब्जा कर लिया था।

ये भी जरुर पढ़ें:

पित्ताश्मरी का घरेलू उपचार
मुंह के छाले का घरेलू उपचार
पेट के कीड़े से छुटकारा
हैजा का देसी उपचार – Treatment of cholera
अतिसार या अजीर्ण की चिकित्सा न करने पर संग्रहणी रोग होता है
पेचिश की जानकारी ही बेहतर इलाज
दस्त ( अतिसार ) का घरेलू इलाज़

About admin

आपने कीमती समय देकर ब्लॉग पढ़ा धन्यबाद, ये पोस्ट आपको पसंद आया हो तो शेयर करना न भूले, ताकि इसे ज्यादा से ज्यादा लोग पढ़ें, अपना विचार जरूर लिखे, इससे हमें और ज्यादा अच्छी और लेटेस्ट जानकारियाँ लिखने के लिए प्रेरित करेगा.

One comment

  1. http://www.freeprachar.com के द्वारा पूरी दुनिया में अपने बिज़नेस का प्रचार करें TOTALLY FREE

Leave a Reply