Home / लाइफ स्टाइल / IPL 2018 में रैना और कोहली के बीच रिकॉर्ड के लिए होगी टक्कर, काैन मारेगा बाजी?
raina vs virat
raina vs virat

IPL 2018 में रैना और कोहली के बीच रिकॉर्ड के लिए होगी टक्कर, काैन मारेगा बाजी?

भारत में क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल के जब मैच शुरू होंगे तो दिन-प्रतिदिन कई रिकाॅर्ड टूटटे दिखेंगे आैर कई बनते। चाहे बात छक्कों को लेकर की जाए या फिर रनों की, हर खिलाड़ी बल्ले से कमाल दिखाकर इनमें इतिहास रचने की चाह रखता है। मैच जब शुरू होंगे तो निगाहें चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना आैर राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर होंगी। वो इसलिए, क्योंकि इन दोनों बल्लेबाजों के बीच एक बड़े रिकाॅर्ड को हासिल करने के लिए बड़ी जंग देखने को मिलेगी।

दे रहे हैं एक-दूसरे को टक्कर
आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन माैजूदा समय में सुरेश रैना के नाम हैं। वहीं दूसरे नंबर पर कोहली का नाम है। पिछले सीजन में भी कभी कोहली आगे होते दिखे तो कभी रैना। कोहली अब रैना से 122 रन पीछे हैं। रैना 161 मैचों की 157 पारियों में 34.13 की आैसत से 4540 रन बना चुके हैं, जबकि कोहली 149 मैचों की 141 पारियों में 37.44 की आैसत 4418 रन बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें: सच्चे दिल से धर्म की रक्षा करो वो तुम्हारा रक्षा करेगा

अब देखना यह होगा कि जब सीजन 11 का अंत होगा तो प्रथम स्थान पर काैन बल्लेबाज काबिज रहता है। हालांकि माैजूदा समय में दोनों बल्लेबाज फाॅर्म में चल रहे हैं।

ऐसा है दोनों बल्लेबाजों का परफाॅरमेंस
कोहली आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले क्रिस गेल के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं। गेल ने 5 तो कोहली ने 4 शतक जमाए हैं। वहीं रैना की बात करें तो वे माैजूदा समय में छक्कों के किंग हैं। रैना के नाम सबसे ज्यादा 173 छक्के है, लेकिन रैना को खतरा है मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालने वाले रोहित शर्मा से। रोहित अबतक 172 छक्के लगा चुके हैं आैर कोहली 159 छक्के लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: मनुष्य का पतनः एक चित्र

रैना के 31 तो कोहली के 30 अर्धशतक
रनों के मामले के अलावा रैना आैर कोहली के बीच सर्वाधिक अर्धशतकों को लेकर भी टक्कर चली हुई है। रैना के अर्धशतकों की संख्या 31 पहुंच चुकी हैं, वहीं कोहली के 30 अर्धशतक हैं। यानी रैना से आगे निकलने के लिए कोहली को 2 अर्धशतकों की जरूरत है आैर फिर यह देखने वाली बात होगी किया क्या वह सीजन के अंत तक रैना से अर्धशतकों के मामले में आगे रह सकेंगे या नहीं। sorce

ये भी पढ़ें: सज्जनता की पराकाष्ठा

ये भी पढ़ें: गुण – दृष्टि और दोष

ये भी पढ़ें: खानपान में ये कुछ बदलाव से चेहरे की सुंदरता बढ़ा सकते है

ये भी पढ़ें: संसार का स्वरुप

ये भी पढ़ें: आधा लोटा पानी – अहंकारी बादशाह

ये भी पढ़ें: लोभी सेठ – कंजूसी की हद पार

About admin

आपने कीमती समय देकर ब्लॉग पढ़ा धन्यबाद, ये पोस्ट आपको पसंद आया हो तो शेयर करना न भूले, ताकि इसे ज्यादा से ज्यादा लोग पढ़ें, अपना विचार जरूर लिखे, इससे हमें और ज्यादा अच्छी और लेटेस्ट जानकारियाँ लिखने के लिए प्रेरित करेगा.

One comment

  1. http://www.freeprachar.com के द्वारा पूरी दुनिया में अपने बिज़नेस का प्रचार करें TOTALLY FREE

Leave a Reply