Home / फैशन/सौंदर्य / खूबसूरत बालों के लिए एलोवेरा में छुपा है राज, हो जाएगी बालों की समस्या समाप्त
alovera
alovera ke fayde, balon ke liye labhkari

खूबसूरत बालों के लिए एलोवेरा में छुपा है राज, हो जाएगी बालों की समस्या समाप्त

लेटेस्ट जानकारी: अगर आप बालों में डैन्ड्रफ की समस्या से परेशान है तो उससे भी एलोवेरा जेल आपको निजात दिलाएगा. एलोवेरा जेल को अपने बालों पर एक घंटे लगा रहने दें. उसके बाद उसे धो लें. कई दिन ऐसे करने से बालों से डैंड्रफ गायब हो जाएगा

आपने अक्सर सुना होगा कि खूबसूरत त्वचा के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल करना चाहिए. ये आपकी स्किन के दुरुस्त रखता है. पर आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इससे आपके बाल भी मुलायम और खूबसूरत हो जाएंगे. एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से बालों में रुखापन, बालों के झड़ने और डैंड्रफ जैसी कई समस्याएं भी आसानी से दूर हो जाएंगी. आज हम आपको बता रहे हैं कि बालों में एलोवेरा जैल के इस्तेमाल से कैसे इन्हें खूबसूरत बनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: बगीचे की सिंचाई – हिंदी कहानी

बालों का झड़ना रुक जाएगा
अगर आपके बाल ज्यादा झड़ते हैं तब एलोवेरा कारगर उपाय की तरह काम आएगा. शैम्पू के साथ दोगुनी मात्रा में एलोवेरा जैल लेकर उससे बाल धो लीजिए. इससे आपके बालों का झड़ना कम हो जाएगा.

कंडीशनर की तरह करें इस्तेमाल
कैमिकल युक्त कंडीशनर से आप तंग आ चुके हैं तब आप एलोवेरा जरूर इस्तेमाल कीजिए. ये प्राकृतिक उपाय आपके बालों को कोमल और चमकदार बना देगा. शैम्पू करने के बाद एलोवेरा जेल से अपने बालों में मसाज कीजिए और बाद में उसे पानी से धो दीजिए.

ये भी पढ़ें: उत्तम मिठाई – ज्ञानवर्धक कहानी

बालों को लंबा करने में मदद करे
अगर आप बालों के लंबे न होने से परेशान है तो एक बार एलोवेरा ट्राई करके देखिए. आधा कप एलोवेरा लेकर उसमें मेथी के बीज, तुलसी पाउडर और 2 चम्मच कैस्टर ऑयल मिला लें. इस पेस्ट को बालों पर लागकर रखें और कुछ घंटे के बाद शैंपू कर लें. जल्द ही आपके बालों की ग्रोथ बढ़ने लगेगी.

बालों से डैन्ड्रफ हो जाएगा दूर 
अगर आप बालों में डैन्ड्रफ की समस्या से परेशान है तो उससे भी एलोवेरा जेल आपको निजात दिलाएगा. एलोवेरा जेल को अपने बालों पर एक घंटे लगा रहने दें. उसके बाद उसे धो लें. कई दिन ऐसे करने से बालों से डैंड्रफ गायब हो जाएगा. source

ये भी पढ़ें:

पक्षियों की गिनती – हिंदी कहानी

बहुरूपिया राजगुरू

सच्चा कलाकार हिंदी कहानी

पुरोहितजी की तपस्या ज्ञान्बर्धक कहानी

राजा कृष्णदेव का प्यारा तोता

सुभाष चंद्र बोस के अनमोल वचन

About admin

आपने कीमती समय देकर ब्लॉग पढ़ा धन्यबाद, ये पोस्ट आपको पसंद आया हो तो शेयर करना न भूले, ताकि इसे ज्यादा से ज्यादा लोग पढ़ें, अपना विचार जरूर लिखे, इससे हमें और ज्यादा अच्छी और लेटेस्ट जानकारियाँ लिखने के लिए प्रेरित करेगा.

One comment

  1. http://www.freeprachar.com के द्वारा पूरी दुनिया में अपने बिज़नेस का प्रचार करें TOTALLY FREE

Leave a Reply