Home / फैशन/सौंदर्य / खानपान में ये कुछ बदलाव से चेहरे की सुंदरता बढ़ा सकते है

खानपान में ये कुछ बदलाव से चेहरे की सुंदरता बढ़ा सकते है

हाय फ्रेंड आप सभी का लेटेस्ट जानकारी में स्वागत है आज आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहे हैं कैसे कुछ खानपान में बदलाव करके चेहरे में गोरापन ला सकते हैं, फेस ग्लो करने का यह भी एक आकर्षक उपाय है, तो जाने कैसे कुछ खानपान में बदलाव लाकर चेहरे की गोरापन बढ़ाएं आपको गोरा बना सकती है यह कुछ खाने वाली खास चीजें:

 

शिमला मिर्च लाल और पीली शिमला मिर्च में विटामिन सी और लाइकोपीन होता है यह स्क्रीन को यंग लुक देता है सिलिका स्किन का ग्लो बनाए रखता है।

 

टमाटर इसमें मौजूद लाइकोपीन स्क्रीन की फेयरनेस बढ़ाता है और यह वजन कम करने में भी मदद करता है।

 

केला यह विटामिन A B और E से भरपूर होता है यह स्किन को यंग लुक देता है साथ ही चेहरे की ग्लो भी बढ़ाता है।

 

सौंफ यह एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है यह बॉडी को डिटॉक्स शिफ़ाई करता है, इससे स्क्रीन टोन होती है और ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है।

ग्रीन टी यह स्किन के दाग धब्बे हटाती है साथी टैनिंग दूर करके स्किन को सोफ्ट बनाती है।

 

सोयाबीन सोया प्रोडक्ट जैसे टोफू और सोया मिल्क में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स एरोप्लेन स्किन को यंग बनाते हैं और फेयर करते नींबू पानी इसमें मौजूद विटामिन सी और एसिड स्क्रीन को ब्लीच कर शेयर बनाते हैं रेगुलर इसे पीने से निकल और ब्लैकहेड्स की प्रॉब्लम भी दूर होती है।

 

नोट: मुझे उम्मीद है की हमारे ये बताये हुए तरीके से खानपान में बदलाब लाकर आप अपने चेहरे को गोरा बनाने तथा वजन काम करने में मदद ले सकते है. हमारा ये पोस्ट आपको पसंद आये तो फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर शेयर करना ना भूलें, जिस तरह हम आपकी अच्छी सेहत के लिए ख़ुशी चाहते है, उसी तरह आपके थोड़ा सा हेल्प से बहुत लोगों का भला हो सकता है इस बताये हुए पोस्ट के माध्यम से, आप सब हमेशा खुश रहे सेहतमंद रहे हमारी यही सुभकामना है।

About admin

आपने कीमती समय देकर ब्लॉग पढ़ा धन्यबाद, ये पोस्ट आपको पसंद आया हो तो शेयर करना न भूले, ताकि इसे ज्यादा से ज्यादा लोग पढ़ें, अपना विचार जरूर लिखे, इससे हमें और ज्यादा अच्छी और लेटेस्ट जानकारियाँ लिखने के लिए प्रेरित करेगा.

Check Also

kya aap safed balon se paresan hai

क्या आप सफेद बालों से हैं परेशान हैं? अपनाएं ये 5 आहार

आजकल लोगों में सफेद बालों की समस्या ट्रेंड में है। भागदौड़ भरी जिंदगी और बिगड़े …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *