Skip to main content

John Cena Biography in Hindi - जॉन सीना जीवनी


John Cena 



John Cena profile 
ऊँचाई: 6'1 
260 वजन: 260 पाउंड 
वास्तविक नाम: जॉन सीना 
DOB: 4/23/77 
गृहनगर: लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया 
आदर्श नाम: "आदर्श मनुष्य का आदर्श" 
रेसलर चूंकि: 2000 
फिनिशिंग मेन्यूवर: एफयू, एसटीएफयू, प्रोटो-बम, फाइव नॉकल शफल 
पिछला पीडब्ल्यूआई 500 रैंकिंग: # 2 (2010), # 3 (2009), # 9 (2008), # 1 (2007), # 1 (2006), # 2 (2005), # 7 (2004), # 12 (2003), # 46 (2002), # 281 (2001) 
अन्य संबंधित वेबसाइट: 
नेक्सस - रोलरकोस्टर बायो 
सीना अनलेशेड - अनऑफिशियल फैन साइट 
सीना - रेसलिंग बायो 
जॉन सीना की ऑनलाइन दुनिया - विकिपीडिया जैव 
इतिहास: (अंतिम अपडेट: 6/09/06) 
रिंग का नाम (ओं) 
जॉन सीना 
प्रोटोटाइप 
डॉ। ठगानोमिक्स 
फ्रैंचाइज़ 
द मरीन 
द चैंपियन 
बिल्ड की ऊँचाई: 6 फीट 1 इंच (1.85) m) 
वजन: 240 lb (110 किग्रा) 
जन्म: 23 अप्रैल, 1977 (1977-04-23) (आयु 43) 
पश्चिम न्यूबरी, मैसाचुसेट्स 
डेब्यू: 16 फरवरी, 2000


John Cena Biography 


WWE सुपरस्टारजॉन फेलिक्स एंथोनी सीना या जॉन सीना  का जन्म 23 अप्रैल, 1977 को वेस्ट न्यूबरी, मैसाचुसेट्स में हुआ था। जब वह कॉलेज में था, तब वह फुटबॉल खेलता था। इसके बाद उन्होंने बॉडी बिल्डर और लिमोसिन ड्राइवर का काम जारी रखा। 6 फुट -1 लंबा स्टार का वजन बिल्कुल 240 पाउंड है और वह डब्ल्यूडब्ल्यूई में बहुत सफल सुपरस्टार है। 


जॉन सीना ने अपनी जिंदगी के शुरूआती दिनों में काफी दिक्कतों का सामना किया। सीना WWE में 27 जून, 2002 को कर्ट एंगल के खिलाफ एक मैच में दिखाई दिए, जो हारने के साथ समाप्त हो गया। जॉन सीना का चैंपियन जॉन ब्रैडशॉ लेफील्ड, मैनेजर एरिक बिशॉफ और साथी पहलवान क्रिस जैरिको के साथ झगड़ा हुआ था। 


उन्होंने उस समय एज और उमगा के साथ भी झगड़े किए, लेकिन फिर भी कुछ दोस्ती का गठन किया। ऐसा  कहा जाता है कि जेफ हार्डी के साथ एज, रैंडी ऑर्टन और जॉनी नाइट्रो के साथ मैच जीत जाने  के बाद सीना को कार्लिटो से दोस्ती हो गई।  


John Cena in 2007

साल 2007 सीना के लिए एक बड़ा वर्ष बन गया क्योंकि वह  रैप स्टार केविन फेडरलाइन के साथ कुश्ती मैच में शामिल हुए। जॉन ने उमागा से केविन फेडरलाइन को कुछ सहायता के हेतु धन्यवाद देते हुए उस मैच को खो दिया। बाद में उस रात, सीना ने केविन फेडरलाइन बैकस्टेज को मारकर शरीर का बदला लिया। 

वर्ष 2007 ने जॉन सीना के लिए भी अच्छी शुरुआत की क्योंकि वह उस साल समोआ बुलडोजर, उमगा को हराने वाले पहले व्यक्ति बने। चेन गैंग सोल्जर ने शॉन माइकल्स के साथ मिलकर RKO टैग टीम, रैंडी ऑर्टन और एज को हरा दिया। मैच का खात्मा सीना और माइकल्स की जीत के साथ हुआ।


अक्टूबर 2007 के अंत तक, सीना ने चोट के कारण अपना WWE चैम्पियनशिप का खिताब खो दिया। मिस्टर कैनेडी के खिलाफ कुश्ती करते हुए, सीना ने एक हिप टॉस को अंजाम पर पहुँचाते हुए अपनी पेक्टोरल मांसपेशियों को थपथपाया। 


भले ही उन्होंने मैच समाप्त कर लिया और बाकी स्क्रिप्टेड इवेंट पूरा कर लिया, अगले दिन जांच की तो पता चला कि जॉन के पेक्टोरल मेजर की मांसपेशी पूरी तरह से हड्डी से फटी हुई थी, जिसके लिए सात महीने से लेकर साल के पुनर्वास की आवश्यकता थी। प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं होने के कारण, WWE के सीईओ, विंस मैकमोहन ने उन्हें खिताब से हटा दिया और अपना शासन समाप्त कर दिया।


John Cena in 2008

वर्ष 2008 में, सीना ने रॉयल रंबल मैच के अंतिम प्रतिभागी के रूप में 27 जनवरी को एक्शन में वापसी की। उन्होंने मैच जीता, और पारंपरिक रैसलमेनिया टाइटल शूट किया। उनका जेबीएल के खिलाफ एक मैच भी था, जिसे उनके द्वारा जजमेंट डे में और फिर वन नाइट स्टैंड में एक फर्स्ट ब्लड मैच में हराया गया था। 

हालांकि, जेबीएल ने उन्हें न्यूयॉर्क सिटी पार्किंग लॉट विवाद में हरा दिया था। अगस्त माह में सीना को रे मिस्टेरियो द्वारा प्रतिस्थापित किया जाना था क्योंकि यह घोषणा की गई थी कि सीना के गले में हर्नियेटेड डिस्क लगी थी, जिसके लिए सर्जरी की आवश्यकता होगी और वह अनिश्चित काल तक कार्रवाई से बाहर रहेंगे। 

खबरों के मुताबिक, सीना ने 25 अगस्त को डॉक्टर जोसेफ मरून के साथ अपनी गर्दन में हनीटेड डिस्क को ठीक करने के लिए लगातार सर्जरी करवाई। 

John Cena As a Actor

कुश्ती से हटकर जॉन ने फिल्म व्यवसाय में भी अपना नाम बनाया है। 2006 में, WWE फ्रैंचाइज़ी नामक एक WWE फ्रैंचाइज़ी फिल्म जॉन के साथ मुख्य चरित्र, जॉन ट्राइटन की भूमिका के साथ रिलीज़ हुई। 


फिल्म को यूएस मरीन की खराब कहानी और भेदभाव के कारण मिश्रित समीक्षा मिली। फिर भी, प्रशंसकों ने फिल्म देखने के लिए कतार लगाई क्योंकि यह सीना की पहली बड़ी स्क्रीन उपस्थिति थी।
WWE रेसलर रिकॉर्डिंग कलाकार को अपने फिर से शुरू करने के लिए भी कहते हैं क्योंकि उन्होंने अपना पहला रैप एल्बम "यू कैन सी सी मी" जारी किया था, जो जिसकी शुरुवात शुरुआत यूएस बिलबोर्ड 200 चार्ट पर नंबर 15 पर शुरू हुआहुई । 


एल्बम को उनके चचेरे भाई था ट्रेडमेर के साथ रिकॉर्ड किया गया एवं  इस एल्बम में उनके प्रवेश थीम गीत, 'द टाइम इज़ नाउ' और सीना द्वारा प्रदर्शन किए गए अन्य एकल का एक मेजबान है और एक गीत उन्होंने लोकप्रिय रैप बैंड एस्टोरिक और कई अन्य गीतों के साथ प्रस्तुत किया, जो सीना ने प्रसिद्ध रैपर बम्पी नेल्स के साथ प्रस्तुत किए। सीना बीबीसी के दो लंबे समय तक चलने वाले टीवी शो टॉप ऑफ़ द पोप्स पर प्रदर्शन करने वाले एकमात्र पेशेवर पहलवान हैं।

John Cena Live Show

WWE के साथ सक्रिय रहने के दौरान, सीना ने जिमी किमेल लाइव में एक दो प्रस्तुति दिखाये! अपने एल्बम को बढ़ावा देने के लिए दो बार वह लेट नाइट विद कॉनन ओ'ब्रायन, फ्यूज की सेलिब्रिटी प्लेलिस्ट, फॉक्स स्पोर्ट्स नेट के द बेस्ट डेमन स्पोर्ट्स शो पीरियड, एमएडीटीवी, जी 4 के प्रशिक्षण शिविर और एमटीवी के पंकड पर दो प्रस्तुतियों जैसे लोकप्रिय शो में भी दिखाई दिए हैं।


उन्होंने 2005 के टीन च्वाइस अवार्ड्स में हल्क होगन के साथ एक सह-प्रस्तुतकर्ता के रूप में भी काम किया, जो 2006 के नैशविले स्टार के तीसरे सप्ताह के दौरान एक अतिथि न्यायाधीश के रूप में थे, और 2007 के निकलोडियन यूके किड्स च्वाइस अवार्ड्स 2007 में दिखाई पड़े।


चैंपियन ने कुछ ट्रेडमार्क भी बनाए हैं। इन्हें अक्सर घुटने की ऊँची डेनिम जीन्स और थ्रो बैक जर्सी के साथ देखा जाता है, जब वह WWE में शुरुआत करते हैं। 


हाल के दिनों में, सीना ने चेन गैंग का काफी माल पहना है। जब उनकी फिल्म, द मरीन रिलीज़ हुई, तो जॉन को अपनी फिल्म को बढ़ावा देने के लिए अपने संगठन में अधिक सैन्य-प्रेरित कपड़े के लिए प्रेरित करते  देखा गया।

John Cena interesting facts

सीना ने स्प्रिंगफील्ड कॉलेज, मैसाचुसेट्स से व्यायाम फिजियोलॉजी और मानव शरीर रचना विज्ञान में डिग्री के साथ स्नातक किया। उन्होंने 60 कॉलेजों के लिए आवेदन किया और उन्हें उनमें से 58 ने स्वीकार कर लिया, लेकिन अंत में उन्होंने स्प्रिंगफील्ड कॉलेज को चुना। 


वह पांच भाइयों में दूसरे सबसे बड़े हैं और कहा जाता है कि कुश्ती नहीं करने पर वह परिवार के सामान्य लड़के की तरह होते  हैं। उनके अच्छे दोस्त साथी पहलवान, जॉन हेनिगन, बतिस्ता, रैंडी ऑर्टन, कार्लिटो, जेफ और मैट हार्डी हैं, जिनके साथ उन्हें लड़ना होता है।


जॉन सीना निश्चित रूप से सभी के लिए एक बड़ी प्रेरणा बनने जा रहे हैं चाहे कुश्ती, फैशन, संगीत या यहां तक ​​कि फिल्में भी हों, क्योंकि उद्योग में उनकी भागीदारी पहले से ही नियमित सेलिब्रिटी से काफी ज्यादा है। उन्होंने जो कुछ हासिल किया है, उससे प्रशंसक निश्चित रूप से आने वाले भविष्य में इस डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार के अधिक देखने की उम्मीद कर सकते हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

Magify Premium Blogger Template For Blogger

दोस्तों मैं आप सभी को Magify Blogger Template  के बारे में बताने जा रहा हूँ , जिसका इस्तेमाल आप ब्लॉग में कर सकते है और ब्लॉग को सुन्दर बना सकते हैं। Magify Blogger Template For Blogger हेलो दोस्तों कैसे हो आप लोग तो दोस्तों आज मैं आप लोगों को ब्लॉगर के लिए एक बहुत ही अच्छा Blogger Template बताने वाला हूं। इस Blogger Template का उपयोग करके आप अपने ब्लॉग को बहुत ही आकर्षक बना सकते हैं। बहुत सारे ब्लॉगर आज इस Blogger Template को उपयोग करके अपने ब्लॉग को बहुत ही सुंदर तरीके से संचालित कर रहे हैं। चिंता की कोई बात नहीं है मैं जो Template आप लोगों को बता रहा हूं उसका उपयोग आप अपने Blog में जरूर करें। इस Blogger Template में वह सारी चीजें मौजूद है जो Blog को स्टाइलिश बना सकती है, इस ब्लॉग में तमाम लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है जिससे  एक Blog को अप टू डेट बनाया जा बनाया जा सकता है। यह Blogger Template बिल्कुल फ्री है और मैं  recommend   करूंगा कि आप यह टेंप्लेट को आप फ्री में ही यूज़ करें और ब्लॉग को सुन्दर बनाये ताकि गूगल आपके ब्लॉग को बेहतर समझे । यह टेम्पलेट

राज कपूर का जीवन परिचय | Raj Kapoor Hindi Biography

राज कपूर को  भारत का सबसे बड़ा शोमैन माना जाता था। उनका नाम रणबीर राज कपूर है। और हम प्यार से राज कपूर के रूप में ही उन्हें जानते हैं।   राज कपूर का जन्म 14 दिसंबर 1924 को हुआ था। कपूर के पिता महान अभिनेता पृथ्वीराज कपूर थे .. और उनकी माँ रामसरनी देवी कपूर थीं। वह अपने 6 भाई-बहनों में सबसे बड़े थे। राज कपूर, शम्मी कपूर, शशि कपूर और बहन उर्मिला सियाल, ये सभी भाई बहन थे।  राज और शम्मी कपूर के 2 और भाई थे। दोनों की बचपन में ही मौत हो गई। बाद में उनका परिवार पेशावर से पंजाब शिफ्ट हो गया। राज कपूर ने हाईस्कूल की पढ़ाई देहरादून से की। उनके पिता पृथ्वीराज कपूर .. कई कंपनियों में थे। मुंबई में। कोलकाता में। यहां तक ​​कि पृथ्वी थिएटर के  एक बार बहुत बारिश हुई। और राज की मम्मी ने पूछा कि पृथ्वीराज कपूर राज परिवार की कार में स्कूल जा सकता है।  पृथ्वीराज कपूर बहुत सख्त थे। उनका मानना ​​था कि बच्चों को शुरू से ही आराम नहीं देना चाहिए। इसलिए पापाजी ने कहा कि अभी भी बहुत से लोग हैं .. जो इन बारिश में ट्राम में अपने काम के लिए जा रहे हैं। लेकिन अगर राज वास्तव में मिल रहा है और उसे कार की जर

व्लादिमीर पुतिन सत्ता में दुनिया का सबसे शक्तिशाली आदमी - Vladimir Putin Biography

व्लादिमीर पुतिन (जन्म, 7 अक्टूबर 1952) एक रूसी राजनीतिज्ञ हैं। वे 7 मई 2012 से रूस के राष्ट्रपति हैं तथा 2018 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में 75% वोट हासिल करने के बाद अगले पाली के लिए भी निर्वाचित हुए हैं। इससे पहले वर्ष  2000 से 2008 तक रूस के राष्ट्रपति तथा 1999 से 2000 एवं 2008 से 2012 तक रूस के प्रधानमंत्री के रूप में रह चुके हैं। अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान पुतिन रूस की संयुक्त रूस पार्टी के अध्यक्ष भी थे। व्लादिमीर पुतिन 1999 से रूस पर शासन कर रहे हैं। उस समय में उन्होंने देश को एक सत्तावादी और सैन्यवादी समाज के रूप में आकार दिया। उसने रूस के दो पड़ोसियों पर सफलतापूर्वक हमला किया और सीरिया और ईरान के साथ संबंध मजबूत किए। वह पश्चिमी विश्व व्यवस्था के खिलाफ वापस धकेलने पर आमादा है ... और यह काम करता प्रतीत होता है। व्लादिमीर पुतिन की सत्ता के कुछ पहलु  व्लादिमीर पुतिन, सत्ता में  दुनिया का सबसे शक्तिशाली आदमी, यह समझने के लिए कि एक आदमी अपने देश पर इतना शक्तिशाली प्रभाव कैसे डाल सकता है। आपको सोवियत संघ के पतन के बाद रूस को पीछे धकेलने वाले अराजकता और भ्रष्टाचार पर वा