चेहरे को दूध के सामान चमकाने वाला ये कुछ शानदार फेस पैक

70 total views, 1 views today

आप सभी का लेटेस्ट जानकारी में स्वागत है, हमारा ये पोस्ट लिखने का सबसे बड़ा कारन ये है की हर कोई स्वस्थ रहे क्योकि स्वास्थ से बड़ा कोई सम्पति नहीं है, जिसका स्वस्थ ठीक है वही सबसे अमीर व्यक्ति मन जाता है, दौलत तो आता जाता है, स्वास्थ हमेशा साथ देता है. तो आगे ये पूरा स्वास्थ पोस्ट पढ़िए और फायदा उठाईये।

 

शहद और निम्बू फेस पैक

शहद नींबू और मलाई को मिलाकर पेस्ट बना लें उसके बाद इससे चेहरे की मसाज करें, 10 मिनट बाद चेहरा धो लें चेहरे की चमक बढ़ जायेगा।

 

हल्दी चंदन और दूध फेस पैक

हल्दी और चंदन थोड़ी हल्दी चंदन और जरा सा दूध मिलाकर 2 से 3 मिनट तक चेहरे की मसाज करें 10 मिनट बाद चेहरा धो ले, चेहरे का ग्लो बढ़ जाएगा।

 

दूध और बादाम फेश पैक

चेहरे का रात में दो या तीन बादाम दूध में भिगोकर रख दें, सुबह इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं 30 मिनट बाद चेहरा धो लें, चेहरे में निखार आएगा और चेहरा बिलकुल मुलायम हो जायेगा।

 

केला और दूध फेस पैक

एक पका हुआ केला और थोड़े से दूध को मिलाकर पेस्ट बना लें, इसे चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट बाद चेहरा धो लें. कुछ दिन में ही चेहरा खिल उठेगा।

 

गुलाबजल और दूध फेस पैक

एक चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच दूध को मिला लें, इसे रोज रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं चेहरा निखर जाएगा।

 

एलोवेरा जेल फेस पैक

एक चम्मच एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाएं 30 मिनट बाद चेहरा धो लें निखार चेहरे की बढ़ जाएगा।

 

हल्दी और दही फेस पैक

एक चम्मच हल्दी पाउडर और एक चम्मच दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं 15 मिनट बाद चेहरा धो लें, कुछ ही दिन में चेहरे में कमाल की चमक आ जायेगा।

 

चीनी  और निम्बू फेस पैक

एक चम्मच शक्कर में आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं, इसे पांच से दस मिनट तक हल्के हाथों से चेहरे का मसाज करें, और फिर सादा पानी से धो लें, चेहरे में शानदार फायदा पहुचायेगा।

 

टमाटर निम्बू बेसन फेस पैक

एक छोटे टमाटर का पेस्ट बना लें इसमें एक नींबू का रस और आधा चम्मच बेसन मिलाएं, उसके बाद इसे 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं, और फिर से चहरा धो लें, कुछ ही दिन में फर्क दिखने लगेगा और चेहरा खिल उठेगा।

 

हल्दी निम्बू फेस पैक

3 चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर पेस्ट बना लें, फिर इसे चेहरे पर लगाएं और 30 मिनट बाद चेहरा धो लें चेहरा बोल उठेगा।

 

नोट: हमने यह कुछ फसपैक के नाम और इसे लगाने का तरीका बताया है, इनमें से कोई भी अगर आप हमेशा अपने चेहरे पर यूज में लाते हैं तो चेहरे की चमक जरूर बढ़ जाएगा, एक बात का ध्यान रखे, सभी को यूज़ न करें, कोई भी फसपैक अपने पसंद और सहूलियत के हिसाब से चुन लें, और लगातार उसी को यूज़ करें, क्योकि ये बहुत फायदा पहुचायेगा लेकिन कोई भी एक फसपैक अच्छी तरह बताये हुए तरीके से यूज़ करें. अगर हमारा यह पोस्ट आपके कम आता है, तो हमें आपको बताके बहुत ख़ुशी होगा. इसे जितना हो सके फेसबुक ट्विटर पर शेयर करें, आपके थोड़ी सी मेहनत से बहुत लोगों को फायदा पहुच सकता है।

आगे ये भी पढ़ने लायक

टूथपिक से होती है दाँतो के सिक्स बीमारी, अभी से हो जाएँ अलर्ट

मिरगी पड़ने पर करे ये घरेलु उपचार

दूध के साथ गुड़ के इतने फायदे आप बिलकुल नहीं जानते होंगे

नाभि से जुड़ी ये बहुत खास और जरुरी बातें, आप भी जानें

admin

आपने कीमती समय देकर ब्लॉग पढ़ा धन्यबाद, ये पोस्ट आपको पसंद आया हो तो शेयर करना न भूले, ताकि इसे ज्यादा से ज्यादा लोग पढ़ें, अपना विचार जरूर लिखे, इससे हमें और ज्यादा अच्छी और लेटेस्ट जानकारियाँ लिखने के लिए प्रेरित करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.